Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal

Aries or मेष

मेष :- (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ) आज पारिवारिक सहयोग से घर गाड़ी इत्यादि प्राप्त होने की अच्छी सम्भावना है। काम-काज के क्षेत्रों में भी पारिवारिक सहयोग प्राप्त हो सकता है। घर परिवार में मधुर संबंध बनाए रखने का प्रयास सफल हो सकता है । बेवजह यात्राएं करना भी ठीक नहीं होगा। जोखिम उठाने वाली प्रवृत्तियों पर भी अंकुश लगाने की आवश्यकता है। जो लोग विदेश या दूर जाकर पढ़ाई करना चाह रहे हैं, उनको उनकी मेहनत के अनुरूप परिणाम नहीं मिल पाएंगे । यदि आपका पैसा कहीं रुका हुआ है। तो थोड़े से प्रयास से उसकी प्राप्ति हो सकती है। कुल मिलाकर यह समय आर्थिक मामलों के लिए अनुकूल रहेगा। आपके काम धंधे में बेहतरी आने के कारण आर्थिक स्थिति में भी बेहतरी आने की उम्मीद है ।

Taurus or वृष

वृष :- (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो) माता-पिता भाई-बंधु सबके साथ एक दूसरे के प्रति अच्छी विचारधारा बनेगी। तथा किसी भी काम काज में एक दूसरे के प्रति सहयोग की भावना होने से घर में खुशी का माहौल हो सकता है। वैवाहिक मांगलिक कार्य इस माह में होने की संभावना नहीं है । कड़ी मेहनत करने वालों को उत्तम परिणामों की प्राप्ति होगी लेकिन अध्ययन में लापरवाही करने वालों को रुकावट का सामना करना पड़ सकता है। वर्तमान की कुछ बहुत अच्छी लगने वाली बातें आने वाले कल में बड़े दुःख का कारण बन सकती हैं। आर्थिक मामलों में जोखिम ना उठायें । कहीं से अचानक कोई बड़ा लाभ भी हो सकता है। लेकिन ऐसा भी हो सकता है कि इस वर्ष आप कोई बैंक बैलेंस न बना पाएं। इसके पीछे कारण यह हो सकते है कि आप कोई सम्पत्ति खरीद सकते हैं या कहीं पूंजी निवेश कर सकते हैं ।

Gemini or मिथुन

मिथुन :- (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह) आज घर परिवार में आपसी सामंजस्य अच्छा रहेगा। किसी भी कार्य को करने का प्रयास सफल हो सकता है। आपसी सामंजस्य से घर का विकास अच्छा हो सकता है। तथा समय के अनुसार अच्छी भाग्य उन्नति हो सकती है। घरेलू कार्यों में सबकी सहभागिता हो सकती है । भाग्य पक्ष कमजोर रहने के कारण समस्याओं को सुलझाने में थोड़ा अधिक प्रयास करना होगा। बहुत अधिक खर्च या अचानक अधिक धन हानि का योग बना हुआ है। सोच और निर्णय लेने में तीव्रता रहेगी अर्थात् निर्णय लेने में शीघ्रता करेंगे जिसका परिणाम उल्टा हो सकता है । किसी भी विवाद को बढ़ने से पहले ही रोक लेना बेहतर रहेगा अन्यथा आपका प्रेम संबंध टूट भी सकता है । आपकी आमदनी में निरंतरता बनी रहेगी। आमदनी के किसी नए श्रोत के मिलने की भी उम्मीद है। किसी व्यापार या व्यवसाय को शुरु करने में खर्चे हो सकते हैं ।

Cancer or कर्क

कर्क :- (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) आज के दिन आपको माता तथा भौतिक संसाधनों का सुख और सहयोग मिलता रहेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. मित्र और भाई सहयोग करेंगे। कन्या संतान का सुख मिलेगा। घर परिवार के कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। सफलता के लिए जादू टोने जैसे क्षेत्रों में विश्वास कर सकते हैं । परिवार की किसी स्त्री से आपके मतभेद हो सकते हैं अथवा संबंध बिगड़ सकते हैं। परिवार के कुछ लोगों का बर्ताव आपके साथ प्रतिकूल भी रह सकता है। यहां तक कि मित्र और रिश्तेदार अपनी कही बातों से मुकर /पलट सकते हैं। अत: परिवार से जुड़े हर मामले में बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है । धन को लेकर निरंतरता नहीं बन पाएगी। फ़िर भी बीच-बीच में अचानक धन लाभ होने की संभावना जरूर बन रही है। लेकिन जोखिम उठाने के लिये समय ठीक नहीं है ।

More Info

Leo or सिंह

सिंह :- (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे) आज के दिन घर में उत्सव सा माहौल हो सकता है। घर परिवार के साथ एक दूसरे के साथ खुशी से रहेंगे। आपसी सामंजस्य अच्छा होने से घर के कार्यों के साथ साथ बाहर के काम-काज में भी एक दूसरे का सहयोग अच्छा हो सकता है। माता-पिता का आशीर्वाद तथा सहयोग प्राप्त होने की संभावना है । आर्थिक मामलों में सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। किसी गंभीर विषय पर जल्दबाजी ना करें। भाग्य पक्ष कमजोर है, भाग्य भरोसे कोई काम ना करें। किसी भी कार्य में सफलता थोड़े संघर्ष के बाद मिलेगी, इस बात को समझें और अधिक प्रयास करें । इस समय पूंजी निवेश करने से मन चाहा परिणाम प्राप्त नहीं होगा। अत: शीघ्र पैसा बनाने के तरीकों पर अच्छी तरह सोच विचार कर अमल करें। यदि किसी को पैसे उधार दे रखे हैं तो उसे प्राप्त करने में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं ।

Virgo or कन्या

कन्या :- (ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो) आज आपको आत्मबल का सहयोग मिलेगा। शिक्षा प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। परिश्रम, पराक्रम, साहस, दुस्साहस का प्रभाव रहेगा. भाई बहन सहयोग करेंगे. माता तथा भौतिक संसाधनों का सहयोग मिलेगा। घात, अपघात, आकस्मिक धन लाभ संभव है । यदि शिक्षा के संदर्भ में कोई लुभावना प्रस्ताव मिल रहा है तो यह धोखा हो सकता है अत: इनसे सावधान रहें। किसी उल्टे-सीधे पाठ्यक्रम में प्रवेश न लें। आप मानवीय तो हैं लेकिन थोड़े से आवेगी भी हो सकते हैं। किसी सदस्य की बीमारी की वजह से आप चिंतित रह सकते हैं अथवा किसी परिजन से नाराजगी सम्भव है । स्थितियां बेहतर होंगी और भाग दौड़ रंग लाएगी। व्यापार के विस्तृत होने की संभावना है। अगर नौकरी पेशा हैं तो आपकी पदोन्नति सम्भव है, नौकरी के हालतों में सुधार होगा ।

Libra or तुला

तुला :- (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते) आज आप स्वाभिमान और उदारता से काम लेंगे तथा तनाव से दूर रहने का प्रयास करेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। दूर के संबंधों का लाभ मिलेगा। सार्वजनिक कार्यों से यात्रा संभव है। यात्रा में धन लाभ के साथ सम्मान भी मिलेगा। धार्मिक गतिविधियों में भागीदारी संभव है । शिक्षा प्राप्ति में अधिक प्रयासों के बाद कुछ सफलता मिलेगी। पिता और भौतिक संसाधनों के सुख में असंतोष रहेगा। किसी स्वजन के बीमार या कर्जदार होने के चलते आपको कुछ खर्चे करने पड़ सकते हैं। खर्चे कमाई से अधिक रह सकते हैं। आपको किसी भी तरह की लापरवाही बरतना ठीक नहीं रहेगा । नौकरीपेशा लोगों के लिए समय शुभ रहेगा, उनकी अधिक मेहनत और लगन के चलते उनकी पदोन्नति सम्भव है। आप नए उद्यम शुरू करेंगे। आमदनी में इजाफा स्पष्ट रूप से प्रतिक्षित है। मित्रों और हितैषियों से खूब मदद मिलेगी ।

Scorpio or वृश्चिक

वृश्चिक :- (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू) आज घर, परिवार या जन्म स्थान पर स्थितियां सौहार्द पूर्ण बनी रहेंगी। जीवन'साथी का सहयोग या प्रभाव बना रहेगा जिससे सभी कार्यों में सहजता या सरलता बनी रहेगी। धन संपत्ति के कार्यों में ससुराल एवं जीवन'साथी का सहयोग मिलेगा। साहस और पराक्रम का प्रभाव रहेगा । यात्राएं बहुत फलदायी नहीं होंगी, अतः बहुत अनिवार्य ना हो तो यात्रा ना करें। सचेत कर रहा है कि शेयर बाज़ार में सावधानी से निवेश करें। शत्रुओं को बहुत ही प्रभावशाली ढंग से दबाने में सक्षम होंगे, लेकिन अपने से उच्च अधिकारियों से तनाव - विवाद भी हो सकता है। सलाह है कि थोड़ी सतर्कता बरतें । आर्थिक मामलों के लिए यह समय अच्छा प्रतीत हो रहा है। कुछ प्रतिस्पर्धी अड़चने पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं। लेकिन आप उन पर नियंत्रण पा लेंगे। आप अपने लक्ष्य से भ्रमित नहीं होंगे और अपने काम को पूरा करके ही रहेंगे ।

Sagittarius or धनु

धनु :- (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे) आज के दिन आपको दूर के संबंधों से लाभ होगा। कार्यों के कारण सम्मान बना रहेगा तथा सम्मान में वृद्धि होगी। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं, लेकिन विरोधियों के सारे प्रयास विफल जाएंगे। माता की कृपा तथा भौतिक संसाधनों का सुख और सहयोग सहज बना रहेगा । पारिवारिक जीवन को लेकर मन कुछ अप्रसन्न रह सकता है अथवा किसी परिजन की बीमारी की वजह से चिंता रह सकती है। जीवन'साथी से बहुत अधिक मतभेद हो सकता है। अतः प्रयास करें कि तनाव की वजह आप ना बने। यात्राएं कष्टकारी होंगी अतः जब तक अति अनिवार्य ना हो यात्रा ना करें । व्यापार में बदलाव या नौकरी की पदोन्नति की संभावना है। आप सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे। इस अवधि में आपका अपने प्रति विश्वास आपको लगातार विजय दिलायेगा ।

Capricorn or मकर

मकर :- (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी) आज के दिन तर्क, बौद्धिक क्षमता या वक्तव्य का प्रभाव पड़ेगा। बौद्धिक क्षमता या बौद्धिक स्तर के कारण पहचान और प्रतिष्ठा के साथ जन्म स्थान पर आदरणीय स्थान मिलेगा। भाग्य भी सहयोग करेगा। साहस और परिश्रम के साथ भाई बहनों से सामंजस्य में कमी के बाद भी सहयोग बना रहेगा । कोशिश करें कि आपके भीतर अहंकार युक्त भावनाएं न आने पाएं। गुरूजनों और माता पिता से संबंधों को और बेहतर बनाने की कोशिश करें। भाई-बहनों से थोड़ा मनमुटाव हो सकता है विशेष कर बड़े भाई से। धन की समस्या हावी रहेगी, भाग्य भी उलझा हुआ रहेगा । व्यापार- में लाभ प्राप्त कर सकेंगे। आपकी आमदनी के श्रोतों में बढ़ोत्तरी होगी आप बचत करने में भी कामयाब रहेंगे। कहीं से अचानक और बहुत अधिक मात्रा में धन का आगमन हो सकता है ।

Aquarius or कुम्भ

कुम्भ :- (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा) आज के दिन कार्यों में विलंब होगा, लेकिन कार्यों को जिम्मेदारी से निभाने का प्रयास करेंगे। बौद्धिक क्षमता का लाभ मिलेगा। भोग विलास के प्रति रूचि बनी रहेगी। आय में प्रगति होगी। श्रेष्ठ मित्रों का सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए उपयोगी समय है । भौतिक संसाधनों के सहयोग का अभाव रहेगा। अपनी विषय-वस्तु पर ध्यान केन्द्रित करने में आप कुछ कठिनाई का अनुभव कर सकते हैं। बेहतर होगा कि चिन्ताओं से दूरी बनाए रखें। विशेष कर वाहन चलाते समय, आग और बिजली के उपकरणों से बहुत सावधानी बरतने की जरुरत रहेगी, क्योंकि दुर्घटना का योग बन रहा है । यदि आपके पास कोई पुराना कर्ज है तो आप उससे छुटकारा पा सकते हैं। यात्राओं से जुड़ी नौकरी करने वालों के लिए भी धनार्जन करने का समय है ।

Pisces or मीन

मीन :- (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) आज के दिन बौद्धिक क्षमता का व्यक्तित्व, कार्य व्यवहार एवं आचरण पर असर मिलेगा। समय में परिवर्तन का अनुभव होगा। शिक्षा प्राप्ति से संबंधित कार्यों में प्रगति होगी। कुल मिलाकर भाग्य के सहयोग के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। विपरीत समय में जीवन साथी का सहयोग मिलेगा ।यात्रा के कारण आपको अपने परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। घर परिवार को लेकर आपको कुछ खर्चे भी करने पड़ सकते हैं। हालांकि आपके ऐसा करने से आपको यश और धन की प्राप्ति भी होगी। यानी कि कुछ परेशानियां रहने के बावजूद यह वर्ष पारिवारिक मामलों के लिए अच्छा रहेगा । कार्य- व्यापार के लिए यह समय अच्छा रहेगा। कुछ व्यवसायिक और अनुभवी व्यक्तियों से मिलकर आप अपनी कार्यशैली को और अधिक सुधार पाएंगे ।

error: Content is protected !!
Scroll Top